ब्रुस ली का जीवन परिचय | Bruce Lee Biography In Hindi

ब्रुस ली का जीवन परिचय | Bruce Lee Biography In Hindi

जन्म – 27 नवंबर, 1940
स्थान – सेन फ्रांसिस्को, अमेरिका
माता – ग्रेस
पिता – ली होई-च्युएन
पत्नी का नाम – लिंडा इमेरी
पुत्र- ब्रान्डोन ली
पुत्री – शैनोन ली
व्यवसाय – मार्शल आर्ट ट्रेनर, अभिनेता
मृत्यु – 20 जुलाई 1973

  मार्शल आर्ट के मास्टर ब्रुस ली का जन्म 27 नवंबर, 1940 मे सेन फ्रांसिस्को, अमेरिका मे हुआ था । उनके पिता ली होई-च्युएन एक चीनी नागरिक थे । उनकी माता का नाम ग्रेस था । वे पहले हांगकांग और फिर अमेरिका जा बसे ।

  ब्रुस ली  को पत्नी लिंडा इमेरी से दो बच्चे ब्रान्डोन ली और शैनोन ली हुएं । मात्र 33 वर्ष की आयु मे ही इस महान आत्मा ने अवकाश ग्रहण कर लिया ।

———-

 

   Writer
 Team MyNiceLine.com
यदि आप के पास कोई कहानी, शायरी , कविता  विचार या कोई जानकारी ऐसी है जो आप यहाँ प्रकाशित करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपने नाम और अपनी फोटो के साथ हमें इस पते पर ईमेल करें:

  Contact@MyNiceLine.com
  हम  आपकी पोस्ट को, आपके नाम और आपकी फोटो (यदि आप चाहे तो) के साथ यहाँ पब्लिश करेंगे ।

ब्रुस ली का जीवन परिचय | Bruce Lee Biography In Hindi आपको कैसी लगी, कृपया नीचे कमेंट के माध्यम से हमें बताएं । लेख यदि पसंद आया हो तो कृपया इसे Share जरूर करें !

author

Karan Mishra

करन मिश्रा को प्रारंभ से ही गीत संगीत में काफी रुचि रही है । आपको शायरी एवं कविताएं कहने का भी बहुत शौक है । आपको, अपने निजी जीवन एवं कार्य क्षेत्र में मिले अनुभवों के आधार पर प्रेरणादायक विचार एवं कहानियां लिखना काफी पसंद है । करन अपनी कविताओं एवं विचारों के माध्यम से पाठको, विशेषकर युवाओं को प्रेरित करने की कोशिश करते रहे हैं ।

इन्हें भी पढें...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!