जीत पक्की है गर यकीन सच्चा है !  

दर्द भरी प्यार की कहानी जब प्यार में मिला धोखा

 दर्द भरी प्यार की कहानी जब प्यार में मिला धोखा 

प्यार की कहानी


आज हम आपके लिए लेकर आए Sad Love Story In Hindiआज की यह कहानी आज के दौर में होने वाले प्यार में मिले धोखे के कारण होता हैं जब कोई इंसान प्यार के इस धोखे में फंस कर अपना ही जीवन बर्बाद कर लेता हैं। इससे न केवल उस इंसान का जीवन बर्बाद होता हैं बल्कि उसके परिवार का भी ज़िन्दगी बर्बाद हो जाता हैं किसी अपने को खो कर। तो चलिए जानते हैं Sad Love Story In Hindi आज के दर्द भरी प्यार कहानी के बारे में।

प्यार जहां जीवन को खूबसूरत बनाता है तो यही प्यार कभी-कभी जीवन को नरक भी बना देता है। यह नरक ऐसा होता हैं जहां इंसान न चैन से जी सकता हैं न मर सकता हैं, यह सब तब होता हैं जब कोई किसी ऐसे गलत इंसान से प्यार कर लेता हैं जो हमारे प्यार के काबिल ही नहीं होता हैं।  

यह कहानी हैं मनीष नाम के एक लड़के की जो 2st ईयर स्टूडेंट था। मनीष ने दुर्गा कॉलेज में एडमिशन लिया, मनीष के कुछ ही दिनों में अपने कॉलेज में कई दोस्त बना लिए थे। वही एक दिन मनीष ने एक सुंदर लड़की को देखा और वह लगातार अपनी आँखें झपकाए बिना उसे देखता रहा। 

उसने अपने दोस्तों से पूछा कि यह लड़की कौन है उसके दोस्त ने उसे बताया कि वह 1st ईयर कॉमर्स B3 बैच की स्टूडेंट्स हैं उसका नाम श्वेता  हैं। वैसे तो मनीष अपने दोस्तों के लिए बहुत अच्छा था, उसके सारे दोस्त उसे पसंद करते थे पर उसकी एक पूरी आदत भी थी जैसे स्मोकिंग और ड्रिंकिंग करना और उसकी सबसे बुरी आदत थी वह बहुत ज्यादा गुस्सा करता था उसे गुस्सा बहुत जल्दी था।

 लेकिन श्वेता के प्यार के लिए मनीष सभी तरह के नकारात्मक बुरी आदतों को छोड़ देता हैं, क्योंकि मनीष को लगता की श्वेता से सुंदर लड़की हैं उसे स्मोकिंग ड्रिंकिंग करने वालो को तो पसंद नहीं करेगी। मनीष हमेशा श्वेता  को देखा करता था, जब भी कोई लड़का श्वेता के करीब जाने की कोशिश करता या छेड़ता तो मनीष उसे पीटना शुरू कर देता है। 

मनीष और पूजा की पहली मुलाकात 

एक दिन मनीष ने देखा की एक लड़का श्वेता के कंधे पर ऐसे ही हाथ रख दिया जो की श्वेता के बैच का उसका एक दोस्त था। पर यह बात मनीष को पसंद नहीं आया और श्वेता के जाने के बाद उस लड़के को खूब मारा पीटा पर कुछ देर सोर होने के बाद श्वेता वहां आ गई और उसने दोनों को रोका और मनीष से पूछने लगी आपकी समस्या क्या है, क्या आप चाहते क्या हैं आप इसे क्यों मार रहें हैं।

मनीष तो अपनी बात सीधे तरीके से कहने वाला लड़का था मनीष ने श्वेता को सीधे ही कहा कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ श्वेता और मैं नहीं चाहता हूँ कि तुम्हें कोई लड़का टच करें। श्वेता हंसने लगी और कहा कि तुम मुझे जानते ही नहीं हो और तुम्हे मुझसे प्यार भी हो गया। तुम्हें तो मेरे बारे में कुछ पता भी नहीं तो फिर प्यार कैसे श्वेता ने मनीष को गंभीरता से नहीं लिया और फिर चली गई।

 एक दिन मनीष श्वेता से अकेले में बात करने उसके पास चला गया, उसने श्वेता से कहा कि मैं सच में तुमसे प्यार करता हूँ। यह मेरे जीवन में पहली बार हुआ है जब मुझे किसी से इतना ज्यादा प्यार हुआ मैं भी इस बारे में हैरान हूँ। मुझे बताएं कि मैं आपके प्रति अपने प्यार और ईमानदारी को कैसे साबित कर सकता हूं।

श्वेता ने जवाब दिया अपनी जान दे दो लेकिन मुझे परेशान मत करो और मेरे पीछे मत आओ, उसने कहा ठीक है और फिर मनीष चला गया। लगभग एक हफ्ते तक श्वेता ने मनीष को नहीं देखा और फिर उसने मनीष के दोस्त से पूछा कि मनीष कहाँ है? उसने उसे बताया कि वह अस्पताल में है वह बहुत गंभीर है उसका एक्सीडेंट हुआ हैं।

श्वेता थोड़ी चिंतित हो गई और मनीष को देखने के लिए हॉस्पिटल चली गई। वह होश में था श्वेता ने मनीष से पूछा कि क्या आप अब ठीक हैं? मनीष ने जवाब दिया हा ठीक हूँ श्वेता ने उसे थप्पड़ मारा और उसे डांटा भी उसकी इस हरकत की वजह से। 

अंत में मनीष ने सोचा कि उसे अपना प्यार मिल गया और फिर वह बहुत खुश हो गया। दोनों अब हर समय एक साथ बिताते हैं और समय दोनों के लिए बहुत अच्छा था, लेकिन मनीष को नहीं पता था की बुरा समय भी आने वाला हैं। 

श्वेता ने दिया मनीष को धोखा 

करीब 6 महीने बाद एक दिन मनीष को एक अनजान नंबर से व्हाट्सप्प मेसेज प्राप्त हुआ उस एमएमएस में एक लड़के के साथ पूजा की तस्वीरें  थी। मनीष बहुत ही ज्यादा गुस्सा हुआ हैं वह अंदर से पूरी तरह टूट गया वह अपने आशु रोक नहीं पा रहा था क्योंकि मनीष को श्वेता से सच में प्यार हुआ था।

ऐसे में उसे किसी और लड़के के साथ इस हालत में देखना मौत आने के बराबर था। पर मनीष ने खुद को सम्हाला और श्वेता को एक भी शब्द नहीं कहा और चुपचाप इस दर्द का सामना करता रहा। यह सोच कर की शायद यह फेक पिक्चर हो सकता हैं पर मनीष इस घटना से अंदर ही घुट रहा था। 

फिर एक दिन मनीष को एक फोन आया उसने बताया की श्वेता किसी की लड़के के साथ कहीं गई हैं।  जब मनीष श्वेता का पीछा करते हुए वहां पहुंचा तो देखा की श्वेता एक लड़के के साथ थी। वह श्वेता पर जोर चिल्लाया और गुस्सा हुआ उसने श्वेता को उस व्हाट्सअप एमएमएस के बारे में भी बताया।

  मनीष ने कहा उस वक़्त मुझे पता नहीं था की सच क्या हैं पर आज सारा सच आँखों से देख लिया। इस पर श्वेता कहती हैं उसने इसे छोड़ दिया लेकिन इससे दूर नहीं रह सकती और आखिरी बार इससे मिलने आयी हूँ। मनीष गुस्सा हो जाता हैं और फिर रोने लगता है वह ज्यादा कुछ नहीं बोल पाता हैं न ही कुछ समझ पाता हैं की क्या करे।

वह श्वेता को कहता हैं की मैं तुमसे बहुत ज्यादा प्यार करता था लेकिन तुमने मुझे धोखा दिया, यह सब तुमने पहले बता दिया होता तो आज मेरा दिल नहीं टूटता। वह बहुत निराश और टुटा हुआ महसूस था उसने श्वेता से कहा अपने प्यार के साथ रहो और हमेशा के लिए खुश रहो पर फिर कभी किसी की भावनाओं के साथ मत खेलन।

इतना कहते हुए वह आँखों में आँशु लिए चला गया और वह उसी बिल्डिंग के छत से कूद गया। मनीष के दोनों पैर टूट गया और सर पूरी तरह फट गया जिससे काफी खून निकल रहा था। श्वेता ने मनीष को हॉस्पिटल ले जाने की कोशिश की पर हॉस्पिटल पहुंचते ही उसकी मौत हो गई श्वेता बहुत ज्यादा रोई इस दर्दनाक घटना की वजह से श्वेता को सदमा हो गया यह बहुत ही दर्द नाक अंत था प्यार का।

 इस घटना ने मुझे सोचने के लिए मजबूर कर दिया की क्या प्यार किसी को इस कदर पागल बना देता हैं की अगर प्यार में कोई न मिले या कोई धोखा दे तो अपनी जान ही ले लें। अगर ऐसा हैं तो मैं प्यार से दूर ही रहना चाहूंगा।


ये कहानी हमें  HeartBeatsk.com द्वारा प्राप्त हुई है यदि आप के पास कोई कहानी, शायरी , कविता, विचार या कोई जानकारी ऐसी है जो आप यहाँ प्रकाशित करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपने नाम और अपनी फोटो के साथ हमें इस पते पर ईमेल करें:
  Contact@MyNiceLine.Com
  हम  आपकी पोस्ट को, आपके नाम और आपकी फोटो (यदि आप चाहे तो) के साथ यहाँ पब्लिश करेंगे ।

  "दर्द भरी प्यार की कहानी जब प्यार में मिला धोखा" आपको कैसी लगी कृपया, नीचे कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं । यदि कहानी पसंद आई हो तो कृपया इसे Share जरूर करें !


हमारी नई पोस्ट की सुचना Email मे पाने के लिए सब्सक्राइब करें

loading...

Post a Comment